भाजपा
  • उत्तर प्रदेश को तीन राज्यों में बाटने की तैयारी पूरी, इस तरह से बांट दिये जायेगें राज्य देखे पूरी

  • Preparation for dividing Uttar Pradesh into three states is complete, in this way the states will be divided, see the list

उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए जहां एक तरफ राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के अंदर भी उठापटक की बातें सामने आ रही हैं। इसी बीच सूत्रों की माने तो उनका कहना है कि अब उत्तर प्रदेश तीन राज्यों में बटवारा करने की योजना बनाई जा रही है।

यूपी: सैकड़ो भाजपा नेताओं ने बीजेपी से दिया त्यागपत्र, बोले जनता के बीच काम करना हो रहा मुश्किल

उत्तर प्रदेश को तीन राज्यों में बटवारा करने की योजना बनाई जा रही है

बताया यह भी गया है कि उत्तर प्रदेश को बांटने का प्रपोजल इससे पहले मायावती के शासन में भी उठ चुका है। लेकिन इस बार सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि भाजपा उत्तर प्रदेश को तीन राज्य में बांटने की योजना बना रही है और जल्दी इस पर अमल भी करने को तैयार है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिन के दिल्ली के दौरे पर थे। बताया जा रहा है कि वहां पर इस विषय पर भी चर्चा की गई है।

UP: तीन लोगों की मौत के बाद कोरोना माता का बना मंदिर, बिना मास्क के आना मना, भक्तों का लगा तांता, देखे तस्वीरे

योजना के मुताबिक जल्द ही उत्तर प्रदेश 3 राज्य में विभाजित हो जाएगा

देश के सबसे बड़े राज्य में उत्तर प्रदेश का भी नाम एक है और अब इसको टुकड़ों में करने की योजना सूत्रों और सोशल मीडिया की माने तो बनाई गई है। जल्द ही बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश का भी बंटवारा कर दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश को तीन राज्यों में बांटा जाएगा और उसके लिए काफी तेजी से भारतीय जनता पार्टी के तरफ से तैयारियां चल रही है।

इस तरह से बांट दिये जायेगें राज्य देखे पूरी सूची

उत्तर प्रदेश

लेकिन फिलहाल सरकार की तरफ से उत्तर प्रदेश को तीन भागों में बांटने की बातों पर साफ इंकर कर दिया गया है। और कहां गया है कि इस तरह की अभी कोई भी बात नहीं हो रही है। लेकिन वहीं अगर सोशल मीडिया की बात करें तो लगातार बंटवारे की बात वायरल भी होती जा रही है। फिलहाल शासन प्रशासन की तरफ से ऐसी किसी भी बात से इनकार किया गया है।

लखनऊ: मेरे मरने के बाद पूछियेगा, बीजेपी में जाने पर बोले ओमप्रकाश राजभर, सरकार कर रही जनता को गुमराह

By shiraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *