नेहा कक्कड़ जीवन परिचय
बॉलीवुड में सेल्फी क्वीन के नाम से मशहूर नेहा कक्कड़ बेहतरीन गायिका है। यही नहीं देश दुनिया में उनकी गायिका को सभी लोग पसंद करते हैं। साथ ही वह देखने में भी बहुत खूबसूरत हैं। 2008 में मीट ब्रदर्स द्वारा कंपोस्ट एल्बम नेहा द रॉकस्टार से उन्होंने अपने गाने की शुरुआत की थी और 2006 में टीवी रियलिटी शो इंडियन आइडल में भी उन्होंने भाग लिया था।
यही नहीं कक्कड़ को गाने के साथ मॉडलिंग का भी बहुत शौक है। इसके साथ वह कई लाइव शो में भी काम कर चुकी है। इसके अलावा बताया जा रहा है की जगराता में भी वह अपने गानों से दर्शकों का मन मुग्ध कर चुकी हैं।
इसके साथ ही टीवी के साथ अन्य कार्यक्रमों में वह 1000 से भी अधिक लाइव शो कर चुकी है। साथ ही उनके चाहने वाले उनको ”भारतीय शकीरा” के नाम से भी बुलाते हैं और वह अपने गानों और अदाओं के चलते यूट्यूब पर भी काफी मशहूर है।

नेहा कक्कड़ जीवन 2021

नेहा कक्कड़ की हाइट और लम्बाई क्या है 2021? Neha kakkar height in cm or feet 2021,

जहां एक तरफ नेहा को भारत की शकीरा कहा जाता है तो वहीं दूसरी तरफ उनके हुस्न के चाहने वाले भी बहुत सारे लोग है। कोई उनकी अदाओं पर मरता है
तो कोई उनकी हाइट यानी की लंबाई पर अगर बात करें तो उनकी लंबाई 4 फीट 9 इंच है।

Neha kakkar real age in 2021, नेहा कक्कड़ की उम्र क्या है 2021? biography 2021 in hindi

बॉलीवुड की मशहूर गायिका का जन्मदिन (birthday date 2021) 6 जून 1988 को ऋषिकेश उत्तराखंड भारत में हुआ था। इस हिसाब से उनकी उम्र 2021 को 33 साल की हो गई है।
नेहा कक्कड़ की उम्र (Neha kakkar age 2021) को लेकर अक्सर उनके चाहने वाले सवाल पूछते हैं।

Neha kakkar figure 2021, नेहा कक्कड़ जीवन परिचय 2021

अगर बात की जाए बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा गायिका की शारीरिक बनावट यानी कि Neha kakkar figure 2021 की तो उनका सीना 32 इंच कमर 26 इंच 31 इंच है। जिसकी वजह से वोह लाखो लोगो के दिलो पर राज करती है।

 नेहा कक्कड़ जीवन परिचय 2021

Neha kakkar Wait in kg, नेहा कक्कड़ का वजन क्या है?

बताया जाता है कि वह अपने शरीर का काफी ख्याल रखती है। जिसके मद्देनजर योगा से लेकर जिमनास्टिक तक का ख्याल अपनी लाइफ स्टाइल में रखती हैं।
जिसके चलते उनका वजन काफी मेंटेन रहता है। बात करें (Neha kakkar Wait in kg,) नेहा कक्कड़ का वजन क्या है? तो उनका वजन 47 किलो के आसपास है।

Neha kakkar favorite actress in 2021, नेहा की पसंदीदा अभिनेत्री कौन है ?

अगर बात करें उनके पसंदीदा अभिनेत्री की तो बताया जाता है कि वैसे तो ज्यादातर अभिनेत्रियों को वह पसंद करती हैं। जिसको लेकर अक्सर  लोग सवाल पूछते हैं
कि (Neha kakkar favorite actress in 2021) नेहा की पसंदीदा अभिनेत्री कौन है ? तो हम आपको बताते हैं कि उनको सबसे ज्यादा पसंदीदा अभिनेत्री बॉलीवुड की जैकलिन फर्नांडिस हैं।

Neha kakkar favorite actor in 2021, नेहा की पसंदीदा अभिनेता कौन है ?

बॉलीवुड में अपनी खुद की एक अच्छी छाप छोड़ने वाली कक्कड़ के लाखों करोड़ों चाहने  वाले फैन्स है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ अक्सर लोग उनके बारे में यह भी पूछते नजर आते हैं
कि बॉलीवुड में काम करने के दौरान आखिरकार (Neha kakkar favorite actor in 2021) नेहा की पसंदीदा अभिनेता कौन है ?
इसका जवाब खुद उन्होंने कई मीडिया चैनलों के इंटरव्यू में उन्होंने दिया है। उन्होंने बताया है कि शाहरुख खान उनके सबसे पसंदीदा अभिनेता है।

शुरुआती जीवन नेहा कक्कड़, (Early Life), neha kakkar biography 2021 in hindi

वैसे तो बताया गया है कि उन्होंने 4 साल की उम्र से ही धार्मिक भजन गाने शुरू कर दिए थे। उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश में 6 जून 1988 को जन्मी थी। उनको अपने जीवन में काफी संघर्ष पड़ा है।
उनके पिता को परिवार चलाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती थी। यही नहीं उनको गाने की प्रेरणा उनकी बड़ी बहन से प्राप्त हुई थी।

नेहा कक्कड़ की शिक्षा कितनी है? How much is Neha kakkar’s education

उनकी की पढ़ाई लिखाई यानी की शिक्षा दीक्षा देश की राजधानी दिल्ली में हुई थी। जहां पर उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई लिखाई न्यू होली पब्लिक स्कूल से की थी। लेकिन बताया गया गानों की तरफ उनका झुकाव ज्यादा होने के चलते जब वह 11वीं क्लास में थी तो एक रियलिटी शो में उनको भाग लेने का मौका मिला और उसके बाद से वह रियलिटी शो के साथ अपनी व्यस्तता के चलते आगे की पढ़ाई को पूरा नहीं कर पाई थी।
जिसकी वजह से वह कभी कॉलेज नहीं गई है। लोगो द्वारा हमेशा पूछने पर की नेहा कक्कड़ की शिक्षा कितनी है? (How much is Neha kakkar’s education) तो उन्होंने बेबाकी से मीडिया के सामने अपनी एजुकेशन के बारे में सभी को बताया था।

फैमिली नेहा कक्कड़ (Family) नेहा कक्कड़ जीवन परिचय 2021,

उनके परिवार की बात की जाए तो उनकी फैमिली में उनके माता-पिता के अलावा एक बहन और एक भाई है। पिता उनके प्राइवेट संस्था में काम करते हैं। तो वहीं उनकी मां होम वाइफ है।
उनके भाई की बात करें तो उनके भाई का नाम टोनी कक्कड़ है। जो कि बॉलीवुड में एक म्यूजिक डायरेक्टर हैै। साथ ही उनकी बहन का नाम का सोनूू कक्कर है जो कि पेशे से बॉलीवुड की सिंगर है।

नेहा कक्कड़ का कैरियर 2021 (career), neha kakkar biography 2021 in hindi

रियलिटी शो से कक्कड़ ने अपने करियर की शुरुआत की थी। साथ ही अपनी मेहनत के बलबूते पर वह बॉलीवुड के टॉप सिंगरों की सूची में शामिल हुई। साथ ही कॉमेडी सर्कस के तानसेन में भी वह काम कर चुकी हैं।
इसके साथ ही टीवी के स्टार प्लस पर आने वाले जो जीता वही सुपरस्टार में भी पार्टिसिपेंट कर चुकी है। इसके साथ कलर्स चैनल पर आने वाले कई शो में अपने मशहूर गीत को भी गा चुकी है।

Neha kakkar husband name, marriage, नेहा कक्कड़ जीवन परिचय 2021, 

वैसे तो उनके ऊपर मरने वाले काफी लोग रहे लेकिन उनका दिल पंजाब के ही रहने वाले मशहूर सिंगर के ऊपर आया। लोग अक्सर सवाल पूछते हैं कि नेहा कक्कड़ के पति का क्या नाम है?
( Neha kakkar husband name ?) तो हम आपको बताते चलें कि पंजाब के मशहूर सिंगर रोहनप्रीत सिंह के साथ सात फेरे लिए और उनके संग शादी की है। इन दोनों की प्रेम कहानी कहा से शुरू हुई यह तो किसी को नहीं मालूम लेकिन दोनों शादी के बंधन में बनने के बाद काफी खुश हैं।
Neha kakkar husband

Neha kakkar Controversy, नेहा विवाद, biography 2021

वोह कभी किसी भी विवादों में नहीं रही है। लेकिन हां यह जरूर है कि सोशल मीडिया पर उनकी मौत की झूठी खबर जरूर विवादों में रही है।
लेकिन बाद में पता चला जब यह विवाद खत्म हुआ कि दिल्ली की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली थी जिसको लोग नेहा समझ कर उनकी मौत का मैसेज सोशल मीडिया पर चला रहे थे। लेकिन जब सच्चाई सामने आई तब यह विवाद भी खत्म हो गया।

Neha Kakkar Birth, Age, Height, Introduction (नेहा कक्कड़ जन्म, उम्र, हाइट एवं परिचय)

वैसे तो बॉलीवुड में सभी लोग उनको पसंद करते हैं। तो वहीं दूसरी तरफ उनके चाहने वाले केवल भारत में ही नहीं पूरे देश विदेश में फैले हुए हैं। शादी के बाद उन्होंने पति रोहनप्रीत के साथ अपनी कई तस्वीरें भी अपने सोशल साइट्स पर साझा की थी। जिससे इस बात का पता चल रहा था कि वह अपनी इस शादी से बहुत खुश हैं।
नेम- नेहा कक्कड़
उपनाम- नेहा, इन्डिन शकीरा
बर्थ- 6 जून 1988
जन्मस्थली- ऋषिकेश, उत्तराखंड, भारत
ऐज- 33 साल (2021)
काम-  सिंगर , मॉडल और डांसर
हाइट- 4 फीट 9 इंच
वेट- 47 किलो
फिगर- 32,26,32 इंच
नेशनल्टी- इंडियन
मजहब- हिन्दू
राशि मिथुन
निवासी- मुम्बई
फेवरेट बॉलीवुड एक्टर- शाहरुख़ खान
फेवरेट बॉलीवुड अभिनेत्री- जैकलिन
फेवरेट बॉलीवुड फ़िल्म- द शौकींस
फेवरेट बॉलीवुड म्यूजिशियन- ए. आर. रहमान, यो यो हनी सिंह, बोहेमिया, न्य्वान और शानों डोनाल्ड
आँखों का कलर- भूरा
वैवाहिक स्थति- विवाहित
सैलरी- 1.5 लाख से 1.5 करोड़
गृह- दिल्ली

By shiraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *