Rip

अक्सर बहुत सारी ऐसी चीजें होती हैं जिनको हम देखते तो कई बार हैं लेकिन उसके मतलब को नहीं जानते ऐसे ही एक शब्द है जो किसी व्यक्ति के मरने के बाद लोग लिखते हैं। वह शब्द है RIP शायद आप लोग ने भी कभी ना कभी इस शब्द को लिखा होगा लेकिन क्या आप लोगों को इसका फुल फॉर्म मालूम (RIP Full Form) है.

क्या है एमएलए का फुल फॉर्म ? Full form in hindi of MLA

Rip meaning

RIP Ka matlab kya hota hai ? What Is The Full Form Of RIP

आम आमतौर से जिंदगी में हम बहुत सारे ऐसे शब्दों को प्रयोग में लाते हैं जिनके मतलब हमें नहीं मालूम होते हैं। हम लोग उसको शॉर्ट फॉर्म में इस्तेमाल करते हैं। ऐसे ही कुछ शब्दों को लेकर अक्सर लोग उसके फुल फॉर्म को ढूंढने में लगे रहते हैं। RIP के भी लोग Meaning और Full Form In Hindi English में ढूढते है।

रिप का मतलब क्या होता है?

अक्सर किसी भी कब्रिस्तान की कब्रों पर आपने लिखा हुआ जरूर देखा होगा कि Rip लिखा है। या अक्सर सोशल मीडिया पर जब किसी की मृत्यु हो जाती है तो आम बोलचाल भाषा में लोग उस मृतक व्यक्ति की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए मैसेज के जरिए भी लिखते हैं RIP अक्सर आप लोगों ने भी इस शब्द को जरूर लिखा होगा लेकिन क्या आप लोगों को इसका फुल फॉर्म मालूम है।

एनओसी का फुल फॉर्म क्या होता है 2021 ? What Is Noc Full Form In Hindi 2021

Rip full form

अक्सर हम रोजमर्रा की जिंदगी में जिन शॉर्ट फॉर्म शब्दों का प्रयोग डेली करते हैं उनमें से OK, OMG, Hello, Thx यह शब्द हम लोग आमतौर पर बोलते हैं इन्हीं में से एक शब्द RIP है। इस शब्द का प्रयोग हम लोग तब करते हैं जब किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है।

घरेलू उपाय-सर्दी जुकाम के लिये कारगर-बुखार,गर्मी, लू मे इस तरह करे प्याज का प्रयोग

साथ ही साथ इस शब्द का प्रयोग कब्र के ऊपर लगी हुई तख्ती पर भी किया जाता है जिसके ऊपर इस शब्द को भी लिखा जाता है अक्सर लोग इंटरनेट पर सर्च करते हैं कि Rip Full Form, Rip Full Form In Hindi

यह घरेलू दवा बचाएगी आपको हार्टअटैक से जानिए आसान घरेलूू उपाय

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि RIP का मतलब क्या होता है? और यह शब्द कहां से आया है? इस शब्द को लेकर कई लोग गलत इसकी Full Form English और Hindi में निकालते है। कुछ लोग इसका मतलब Return If Possible कहते है। जबकि ऐसा नही है।

सिर्फ दो हफ़्तों में कम करे पेट, इन घरेलू उपाय से अंदर करे पेट और मोटापा

चलिये हम आपको बताते है सही Rip का अर्थ क्या होता है यह लैटिन शब्द Requiescat In Pace से बना हुआ है। इसका फुल फॉर्म Rest In Peace होता है इसका हिंदी में मतलब होता हैै कि ऊपरवाला आपको स्वर्ग में जगह दे।

What Is The Full Form Of RIP ?

Rip Meaning तो आप जान गए अब आपको बताते है कि Rest In Peace के शार्ट फॉर्म का इस्तेमाल करके लोग मरे हुए व्यक्ति की आत्मा को शांति पहुंचाने उस व्यक्ति के लिये ईश्वर से प्राथर्ना करने के साथ मरे हुए व्यक्ति की आत्मा को शांति प्रदान करने के लिये करते है।

Actress Kajal Aggarwal Biography in Hindi 2021, अभिनेत्री काजल अग्रवाल संछिप्त जीवन परिचय

यही नही Rip शब्द को लोग कब्र या समाधि पर भी लिख देते है ताकि उस कब्र या समाधि वाले व्यक्ति की आत्मा को ऊपर वाला जन्नत यानी स्वर्ग में जगह दे और उसकी आत्मा को शांति। तो आज लोग यह जान गए कि Rip Ka Full Form Kya Hota है।

नेहा कक्कड़ जीवन परिचय 2021, neha kakkar biography 2021 in hindi

By shiraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *