इस्लामिक
  • लखनऊ: इस्लामिक क्विज का सहाबा एक्शन कमेटी ने किया आयोजन-बच्चो ने दिया इस्लामिक सवालों के जवाब
  • लखनऊ: सहाबा एक्शन कमेटी ने इस्लामिक क्विज का किया आयोजन-बच्चो ने दिए इस्लामिक सावलो के जवाब

लखनऊ के पटानाला स्थित सहाबा एक्शन कमेटी ने किया इस्लामिक क्विज का आयोजन बच्चों ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा इसके साथ ही मासूम बच्चो ने इस्लामिक सावलो के जवाब भी दिए।

रामपुर: आज़म खान के घर पर सरकार पर अमर्यादित टिप्पणी को लेकर पूर्व राज्यपाल पर राजद्रोह का मुकदमा हुआ दर्ज

आपको बता दे कि आज राजधानी लखनऊ के थाना चौक स्थित पाटानाला के पास सहाबा एक्शन कमेटी की तरफ से जहां एक तरफ बच्चो के लिये एक इस्लामिक क्विज का आयोजन मौलाना वहीद फारुकी द्वारा किया गया।
इस्लामिक क्विज
तो बताया गया कि सहाबा एक्शन कमेटी की जानिब से यह इस्लामिक क्विज का तीसरा प्रोग्राम था। इस बार 600 से ज्यादा बच्चों ने इस प्रोग्राम में हिस्सा बढ़ चढ़कर लिया। बताया गया है कि पहले राउंड में 80 सवाल ऑनलाइन बच्चों के सामने रखे गए थे।
ऑनलाइन पूछे गए इस्लामिक सावलो का जवाब बच्चों को देना था। जिसके बच्चों ने जवाब भी दिया। वही दूसरे राउंड में 80 सवालों में से पूछे गए 10 सवालों को बच्चों ने आमने सामने सुनाएं हैं।
वही बताया गया कि सुन्नी इंटर कॉलेज में किए जाने वाले इस्लामिक क्विज के आखरी यानी तीसरे राउंड में जो बच्चे क्विज में अव्वल आएंगे उनको इनाम भी दिया जाएगा। वही इसके साथ सहाबा एक्शन कमेटी  के अध्यक्ष मौलाना वहीद फारुकी  ने आगे बताया कि उन लोगों के द्वारा एक और प्रोग्राम चलाया जा रहा है।
सहाबा एक्शन कमेटी
मौलाना वहीद फारूकी

जिसमें आईआईटी और सीपीएमटी कंपटीशन को बीट कर चुके बच्चों को निशुल्क पढ़ाने के साथ जिन बच्चों के परिवार वालों की आर्थिक स्थिति ठीक नही है या पैसे नहीं है। उनके बच्चों की पूरी फीस सहाबा एक्शन कमेटी द्वारा दी जाएगी और उनको पढ़ाया जाएगा।

इस्लामिक क्विज वीडियो

By shiraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *