सहाबा एक्शन कमेटी

सुन्नी इंटर कॉलेज में सहाबा एक्शन कमेटी की तरफ से इस्लामिक क्विज का किया गया आयोजन, मौलाना वहीद फारुकी रहे मौजूद,

आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ के बाजार खाला थाना क्षेत्र स्थित सुन्नी इंटर कॉलेज में जहां एक तरफ इस्लामिक क्विज का सहाबा एक्शन कमेटी की तरफ से आयोजन किया गया।

लखनऊ: पति की हुई संदिग्ध मौत-पत्नी ने चौथी मंजिल से लगाई छलांग

तो वही बताया गया कि 40 दिनों से बच्चों के लिए ऑनलाइन इस्लामिक क्विज का आयोजन किया गया था। जिसमें हर दिन बच्चों से 2 सवाल पूछे जाते थे।

यूपी: गांव के अंदर 22 कुत्तों के शवों को देखकर ग्रामीणों में फैली दहशत-रहस्यमयी घटना से ग्रामीणों में डर

इस्लामिक

वही बताया गया कि इस प्रोग्राम में स्कूल और कॉलेज के बच्चों को भी शामिल किया गया। लेकिन इस बार मदरसों के बच्चों को नहीं शामिल किया गया था।

लखनऊ: इस्लामिक क्विज का सहाबा एक्शन कमेटी ने किया आयोजन-बच्चो ने दिया इस्लामिक सवालों के जवाब

सहाबा एक्शन कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल वहीद फारूकी ने बताया कि इस प्रोग्राम का मकसद बच्चों को दीनी तालीम और दीन के बारे में बताना था।

बढ़ा हुआ पेट कम करने के घरेलू उपाय, आसानी से पेट की चर्बी कैसे घटाए, पेट अंदर करने के घरेलू उपाय

साथ ही जो बच्चे इस इस्लामिक क्विज के पहले राउंड में सही जवाब देते हैं। उनको दूसरे राउंड के लिये ऑफिस में बुलाकर 80 सवालों में से 10 सवाल उनसे फिर पूछे जाते हैं।

एमएसटीसी क्या है? कैसे कमाए लाखो रुपये, रजिस्ट्रेशन करवाकर बने नीलामी का हिस्सा

सेकेंड राउंड में जो बच्चे जवाब सही देते हैं उनको फर्स्ट सेकंड और थर्ड नंबर का अवार्ड दिया जाता है। और आज आखरी राउंड था। जहां पर बच्चों ने सहाबा एक्शन कमेटी द्वारा पूछे गए सवालो का जवाब भी दिया।

क्यों किसी की कब्र के ऊपर या मौत होने पर लिखी जाती है यह चीज RIP ? rip full form

इसके साथ ही अब्दुल वहीद फारुकी ने कहा कि जो आजकल के समाज में गलत चीजें हो रही हैं जैसे तीन तलाक या हमारे बच्चों के एडमिशन और उनकी एजुकेशन के साथ ही अन्य तमाम मामलात को लेकर हम बच्चों के सामने उन्हीं से रिलेटेड सवाल रखते हैं और पूछते हैं ताकि आज के बच्चे दीन से वाकिफ हो सके।

क्या है एमएलए का फुल फॉर्म ? Full form in hindi of MLA

इसके साथ ही बताया यह भी गया है कि इस क्विज का मकसद इस्लामिक शिक्षा के साथ जो गलत बातें लोगों के बीच फैलाई जा रही है उससे संबंधित सवाल पूछ कर बच्चों को हर गलत शिक्षा से रूबरू कराना भी था।

घरेलू उपाय-सर्दी जुकाम के लिये कारगर-बुखार,गर्मी, लू मे इस तरह करे प्याज का प्रयोग

इस्लामिक क्विज
अध्यक्ष:- अब्दुल वहीद फारूकी

सहाबा एक्शन कमेटी के अध्यक्ष वाहिद फारूकी की तरफ से बताया गया कि लगातार प्रयास किया जाता रहता है कि किस तरीके से इस्लामिक चीजों से छेड़छाड़ कर के उसको गलत तरीके से लोगों के सामने पेश किया जा रहा है।

उसको किस तरीके से हम अपने बच्चों को बता पाए इसी सब के मद्देनज़र बच्चों के लिए इस्लामिक क्विज का आयोजन किया गया था। ताकि बच्चों को सही बातों से अवगत कराया जा सके।

नेहा कक्कड़ जीवन परिचय 2021, neha kakkar biography 2021 in hindi

आपको बताते चलें कि सहाबा एक्शन कमेटी के द्वारा लगातार कई प्रोग्राम बच्चों के एजुकेशन के लिए किए जाते रहते हैं। इससे पहले भी इसी तरीके से दो प्रोग्राम और किए जा चुके हैं और यह बतया गया की यह तीसरा प्रोग्राम था।

बाराबंकी: मस्जिद में नहाने गए दूल्हा की करंट लगने से मौत, शादी की खुशियां मातम में बदली

By shiraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *