Facebook and Instagram

व्हाट्सएप,फेसबुक और इंस्टाग्राम की सर्विस हुई डाउन-पूरी दुनिया मे हुआ बन्द

पूरी दुनिया मे हुआ Whatsapp, Facebook and Instagram का server down

पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल करे जाने वाले सोशल नेटवर्किंग के बादशाह का यानी कि facebook Instagram और whatsapp का server down हो गए है।

मुंबई: शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान गिरफ्तार, समुंदर के बीच क्रूज पर चल रही थी ड्रग्स पार्टी

बताया जा रहा है कि रात तकरीबन 9:00 बजे से व्हाट्सएप फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन हो गया और लोग इस पर कोई भी पोस्ट अपनी पोस्ट नहीं कर पा रहे है।

Mark Zuckerberg द्वारा निर्मित या सोशल साइट के serverdown होने से जहां एक तरफ इसका उपयोग करने वाले सभी उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना उठाना पड़ा।

यूपी: गांव के अंदर 22 कुत्तों के शवों को देखकर ग्रामीणों में फैली दहशत-रहस्यमयी घटना से ग्रामीणों में डर

Whatsapp server down

तो वहीं दूसरी तरफ आम जिंदगी की जरूरत बन गई यह तमाम सोशल साइट्स के डाउन होने से लोग काफी परेशान भी नजर आए और एक दूसरे को मैसेज करने में असमर्थ भी दिखाई दिए.

पूरी दुनिया मे फेसबुक और इंस्टाग्राम (Facebook and Instagram) के सर्वर डाउन (serverdown) होने के साथ ही सबसे ज्यादा उपयोग करे जाने वाले व्हाट्सएप (whatsapp) का भी सर्वर डाउन हो गया।

एमएसटीसी क्या है? कैसे कमाए लाखो रुपये, रजिस्ट्रेशन करवाकर बने नीलामी का हिस्सा

दूसरी तरफ इस मामले पर Mark Zuckerberg की बनाई हुई फेसबुक व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम (facebook, Instagram, whatsapp) का ऑफिशियल बयान सामने आया है।

जिसमें उन्होंने ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि हम लोग जानते हैं कि काफी देर से उपभोक्ता हमारे सोशल मीडिया का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। जिसको लेकर हमारे सभी लोग इसको ठीक करने में जुटे हुए हैं।

क्यों किसी की कब्र के ऊपर या मौत होने पर लिखी जाती है यह चीज RIP ? rip full form

वहीं दूसरी तरफ देखने में आया है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ व्हाट्सएप का सर्वर डाउन होने के चलते लोगों ने ट्विटर के ऊपर कर अपनी समस्या बताना भी शुरू कर दिया है।

वहीं सोशल मीडिया कंपनी ने इस बात को क्लियर किया है कि जो दिक्कत आई है उसको ठीक किया जा रहा है और जल्द ही सभी लोग फिर से इन नेटवर्क साइटों का प्रयोग कर पाएंगे।

लखनऊ: सुन्नी इंटर कॉलेज में इस्लामिक क्विज का किया गया आयोजन, सहाबा एक्शन कमेटी के अध्यक्ष वहीद फारूकी रहे मौजूद

By shiraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *