Home कानून व्यवस्था Lucknow-छठ पूजा के मद्देनजर जॉइंट कमिश्नर ने घाटों का किया निरीक्षण-अधिकारियों को...

Lucknow-छठ पूजा के मद्देनजर जॉइंट कमिश्नर ने घाटों का किया निरीक्षण-अधिकारियों को दिया निर्देश

0
  • Lucknow-छठ पूजा के मद्देनजर जॉइंट कमिश्नर ने घाटों का किया निरीक्षण-अधिकारियों को दिया निर्देश

  • Chhath pooja-जॉइंट कमिश्नर ने फोर्स के साथ किया राजधानी के घाटों का किया निरीक्षण

जहां एक तरफ इस बार कोरोना के चलते शासन और प्रशासन ने लोगों से घर में ही Chhath pooja करने के साथ राजधानी लखनऊ के सभी घाटों पर chhath puja के मद्देनजर साफ सफाई का अभियान चलाया तो दूसरी तरफ ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर ने पुलिस अधिकारियों और फोर्स के साथ कुड़िया घाट,संधिया घाट, पक्का पुल, झूलेलाल पार्क और लक्ष्मण मेला मैदान का निरीक्षण भी किया है। साथ ही छठ पूजा (Chhath pooja) के दृष्टिगत ड्यूटी में लगे हुए सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नगर निगम, सिविल डिफेंस के अधिकारियों को ब्रीफ करके आवश्यक निर्देश भी दिए हैं। यही नहीं छठ पूजा को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारियों के साथ-साथ प्रशासनिक और शासनिक अमले ने भी कमर कस ली है। जिसके तहत उन्होंने सभी घाटों पर श्रद्धालुओं को कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए पूजा का आयोजन करने की अपील की है।

कोविड19- छठ पर्व पर व्रती महिलाओं को होगी परेशानी, गंगा ने 10 घाटों से बनाई दूरी

जहां एक तरफ छठ पूजा (#chhathpuja)
को देखते हुए ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने सभी घाटों का निरीक्षण किया है तो वही बताया जा रहा है इस बार राजधानी लखनऊ में कोविड-19 की गाइडलाइंस के मद्देनजर गोमती नगर के घाटों के अलावा राजधानी के मवइया के रेलवे कॉलोनी, सरोजिनी नगर, कृष्णा नगर स्थित सहसेवीर मंदिर और मानस नगर के संकट मोचन हनुमान मंदिर पार्क में आयोजन होगा। कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी के शनि मंदिर प्रांगण के अलावा छोटी व बड़ी नहर में भी श्रद्धालु पूजन करेंगे।

PUBG: कब होगा भारत मे लांच और क्या रहेगी खूबी,सामने आई अहम जानकारी

पुलिस द्वारा भी लगातार श्रद्धालुओं से कोरोना वायरस को देखते हुए उसकी गाइडलाइंस के तहत घाटों पर छठ पूजा (#Chhathpooja) मनाने की अपील की जा रही है। इसके साथ ही साथ मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की भी लगातार पुलिस द्वारा और प्रशासन द्वारा जनता से अपील की जा रही है। इन्हीं सब को देखते हुए राजधानी लखनऊ में पुलिस के आला अधिकारियों ने खुद घाटों का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने लखनऊ के सभी घाटों पर खुद पहुंच कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है और साफ सफाई पर खास ध्यान रखने की बात कही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version