Home क्राइम सपा MLC के फ्लैट में चली गोली-एक की हुई मौत 4 लोगों...

सपा MLC के फ्लैट में चली गोली-एक की हुई मौत 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार-लखनऊ

0
  • सपा MLC के फ्लैट में चली गोली-एक की हुई मौत 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार-लखनऊ

  • लखनऊ: सपा एमएलसी के फ्लैट में बर्थडे पार्टी मना रहे दोस्तों ने चलाई गोली एक की हुई मौत

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित लाप्लास में सपा एमएलसी (sapa mlc) के फ्लैट में गोली चलने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि देर रात बर्थडे पार्टी मना रहे सपा एमएलसी (MLC) के फ्लैट में युवकों से गोली चल जाने के कारण एक युवक की मौत हो गई। आनन-फानन में गोली लगने के बाद युवक को दोस्तों ने ट्रामा सेंटर (Trama Center) में भर्ती कराया जहां पर इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। जब इसकी सूचना पुलिस को लगी तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया साथ ही साथ पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई। इस पूरे मामले में पुलिस ने बर्थडे पार्टी मना रहे चार युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि जिस असलहा से गोली चली है वह बिना लाइसेंस का है नशे के दौरान असलहे को चेक करने के वजह से और खींचातानी के चलते गोली चली थी जो जाकर मृतक युवक को लग गई। जिसके बाद उसी के दोस्तों ने उसको ट्रामा सेंटर में एडमिट करा दिया था और इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सपा एमएलसी के फ्लैट को सील कर दिया और छानबीन में जुट गई है।

Love Jihaad: मध्य प्रदेश के बाद अब-यूपी में भी लागू होगा लव जेहाद कानून

हजरतगंज पुलिस ने जहां एक तरफ सपा एमएलसी (Sapa MLC) के फ्लैट में हुई युवक की मौत मामले में चारों युवकों को हिरासत में ले लिया है तो वहीं पुलिस ने प्रेस नोट के जरिए बताया है कि आज प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज को एक सूचना प्राप्त हुई की लाप्लास के आवास संख्या 201 जो शाहजहांपुर से विधानसभा परिषद के समाजवादी पार्टी के एमएलसी श्री अमित यादव के नाम आवंटित है। वहां पर एक बर्थडे पार्टी हो रही थी जिसमें एक व्यकि राकेश पुत्र मनीराम निवासी शजियाना थाना सतरिख बाराबंकी की मृत्यु गोली लगने से हो गई है। इस आवास में उस समय पांच व्यक्ति मौजूद थे1. राकेश पुत्र मनीराम निवासी कजियाना थाना सतरिख बाराबंकी, 2.विनय यादव पुत्र जगजीवन यादव निवासी इस्माइल गंज थाना गाजीपुर 3.जानेंद्र कुमार पुत्र मैकू लाल निवासी 631/122a राजीव नगर इंदिरा नगर थाना इंदिरा नगर लखनऊ, 4.आफताब आलम पुर महमूद अंसारी निवासी भाई सर्वोच्चा नगर इंदिरा नगर लखनऊ 5. पंकज सिंह पुत्र राजपाल निवासी निवासी ग्राम लिया थाना सेहरामऊ दक्षिणी जनपद शाहजहांपुर बताया गया कि कल दिनांक 20.11.2020 को विनय यादव का बर्थडे था जिस के उपलक्ष्य में यह पार्टी आयोजित की गई थी। यह सभी लोग 8.30 रात्रि के मध्य लाप्लास कालोनी स्थित उपरोक्त आवास संख्या ए. 201 में एकत्र हुए थे। पंकज सिंह उपरोक्त इस आवास में पिछले 05 वर्ष से रह रहा था । आफताब आलम बीयर खरीद कर लाए थे ट्रामा सेन्टर से विनय ने अपने फोन से 100/112 नंबर नम्बर पर फोन कर पहले 1.51 रात्रि में यह अवगत कराया कि राकेश रावत जी को गोली लगी है बन्दूक किसी और को दिखा रहे थे खुद पर चल गई और अचानक से घायल हो गए है। पुनः विनय ने 112 नम्बर 1.56 रात्रि में फोन कर यह बताया कि हसी मजाक के अन्तर्गत विनय जी के हाथ में उपस्थित रायफल से फायरिंग हो गयी जिसके अन्तर्गत राकेश जी को गोली लग गई है।
Lucknow-छठ पूजा के मद्देनजर जॉइंट कमिश्नर ने घाटों का किया निरीक्षण-अधिकारियों को दिया निर्देश
राकेश जी को अभी मौके पर ट्रमा सेन्टर लाया गया है। कालर को उनके हालत की जानकारी नहीं है। यह घटना 2-3 घन्टा पहले की है। यह अवगत कराया कि पार्टी हो रही थी, मेरे हाथ में पिस्टल थी। अचानक फायरिंग हो गई जो राकेश को लग गई। राकेश को ट्रामा सेंटर लाया गया है। उसकी मृत्यु हो गई है। जिसके बाद शुरुआती पूछताछ में सभी ने यह बताया था कि पिस्टल मृतक राकेश रावत लेकर आया था और विनय को उसने दिया था। विनय जब पिस्टल को चेक कर रहा था तो उसी समय फायर हो गया। लेकिन पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ करने पर यह ज्ञात हुआ कि पिस्टल पंकज की थी और उसके आवास पर पहले से मौजूद थी। उसके पास एक पिस्टल एवं दो गैगजीन थी। बियर का नशा जब ज्यादा हो गया तो पंकज दूसरे कमरे से पिस्टल लेकर आया। राकेश उसे देखने लगा उसके पश्चात यह पिस्टल विनय ने राकेश से मांगा। आपस में खींचतान होने लगी तभी फायर हो गया और गोली राकेश को लग गई।तत्पश्चात मृतक राकेश को सभी शेष चारों व्यक्ति ट्रॉमा सेंटर आफताब की कार से ले गए। जहां पर उसकी मृत्यु होने के पश्चात शेष सभी चारो ने यह तय किया कि पुलिस को यह बताया जायेगा कि पिस्टल मृतक की थी और वही लेकर आया था। सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज एवं समस्त अधिकारीगण पहुंचे। घटनास्थल को सुरक्षित करते हुए फील्ड यूनिट द्वारा परिसिक जांच कराई गई । घटना स्थल से ही स्थानीय पुलिस एवं फोरसिक टीम के द्वारा घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद की गई। पंकज की निशानदेही पर दूसरी मैगजीन एवं तीन अन्य कारतूस बरामद हुए। सभी चारों अभियुक्त पुलिस हिरासत में है जिनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है ।मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है तथा तहरीर प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version