बाबा रामदेव की झूठ की WHO ने खोली पोल, कोरोनिल को नही दी कोई मंजूरी

  • बाबा रामदेव की झूठ की WHO ने खोली पोल,कोरोनिल को नही दी कोई मंजूरी

  • कोरोनिल को नही दी कोई मंजूरी-बाबा रामदेव के सफेद झूठ की WHO ने खोली पोल

जहां एक तरफ पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ इसकी वैक्सीन बनाने को लेकर भी कई कंपनियां मैदान में कूदी हुई हैं। तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना की वैक्सीन कोरोनिल बनाने के योग गुरु बाबा रामदेव के दावों और विश्व स्वास्थ संगठन द्वारा मंजूरी मिलने को WHO ने सिरे से नकार दिया है और बाबा रामदेव के झूठ का पर्दाफाश किया है। हाल ही में बाबा रामदेव ने देश के प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल पर लाइव डिबेट करते हुए कहा था कि उनके द्वारा कोरोना की वैक्सीन कोरोनिल बना ली गई है।

मुज़फ्फरनगर: कृषि कानून का किया विरोध-किसान ने टैक्टर चलाकर 9 बीघा गेंहू की फसल किया नष्ट

यही नही बाबा रामदेव द्वारा दावा किया गया था कि उनके द्वारा बनाए गए वैक्सीन काफी कारगर है और हजारों लोगों के ऊपर इसका परीक्षण किया गया है। यही नहीं योग गुरु रामदेव द्वारा यह भी बताया गया कि उनकी इस कोरोनिल वैक्सीन विश्व स्वास्थ संगठन यानी कि WHO द्वारा डेढ़ सौ देशों में बेचने की मंजूरी भी दे दी गई है। पतंजलि द्वारा बनाई गई कोरोना की दवा को लेकर टीवी चैनल के माध्यम से रामदेव ने बड़े-बड़े दावे किए तो वहीं उन्होंने यह भी कहा कि यह देसी दवा कोविड-19 रोकथाम में काफी मददगार साबित होगी। जिसको खुद विश्व स्वास्थ संगठन द्वारा मंजूरी दी गई है।

मुज़फ्फरनगर: पांच लाख कीमत की स्मैक के साथ चार आरोपी गिरफ्तार- नशे का करते थे कारोबार

अब खुद WHO ने एक ट्वीट कर इस बात की पुष्टी की है कि उसने ऐसी कोई अनुमति नहीं दी है। लेकिन बाबा रामदेव के इस झूठ की खुद WHO ने पोल खोल दी है और कहा है कि कोरोनिल को उनके द्वारा कोई भी मंजूरी नहीं दी गई है। जिससे रामदेव के झूठ का पर्दाफाश हुआ है। यही नहीं विश्व स्वास्थ संगठन ने ट्वीट करते हुए कहा है कि उन्होंने महामारी यानि कि कोविड19 के इलाज के लिए बनी हुई किसी भी ट्रेडीशनल मेडिसिन को ना ही कोई सर्टिफिकेट दिया है और ना ही उसके असर का कोई रिव्यू किया है।

रामपुर-परिवार के सात लोगो की हत्या करने वाली शबनम से मिला बेटा, पढ़े दस्ता शबनम की

जबकि योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की तरफ से और खुद उनकी तरफ से दावा किया गया था कि उनके द्वारा बनाई गई  कोरोना के इलाज के लिए दवा कोरोनिल को WHO ने डेढ़ सौ देशों में बेचने की मंजूरी यानी की अनुमति दे दी है। यही नहीं इस झूठ में यह भी कहा गया की आयुष मंत्रालय से भी इस दवा को सर्टिफिकेट मिला हुआ है।

शिवपाल-ओवैसी की हुई मुुुुलाकात, एक साथ लड़ सकते है यूपी के 2022 विधानसभा चुनाव

आपको बताते चलें कि शुक्रवार को पतंजलि ने कोरोना के इलाज के लिए बनाई गई दवा कोरोनिल लांच की थी। इस मौके पर जहां एक तरफ बाबा रामदेव मौजूद थे तो वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सफेद झूठ बोला गया कि डब्ल्यूएचओ ने इस दवा को मंजूरी दे दी है। साथ ही बताया गया था कि गुड मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिसेज भी इस दवा को सर्टिफिकेट दिया गया है।

मेरठ: विवाह समारोह में थूक लगाकर नान बनाते वीडियो वायरल, हिंदू संगठनों ने किया हंगामा

हैरान करने वाली बात क्या है कि सफेद झूठ बोलने वाले बाबा रामदेव ने बकायदा समाचार चैनल न्यूज़ नेशन के माध्यम से इंटरव्यू देते हुए दावा किया था कि उनके द्वारा बनाई गई कोरोना की दवा को डीसीजीआई ने भी मंजूरी दे दी है साथ ही डब्ल्यूएचओ ने भी इसको अपनी मंजूरी दी है लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव के इन सभी दावों को झूठ बताते हुए ट्विटर के ऊपर एक ट्वीट करके कहा गया है कि WHO ने # COVID19 के उपचार के लिए किसी भी पारंपरिक दवा की प्रभावशीलता की समीक्षा या प्रमाणित नहीं किया है।

सोनीपत-मोर्चरी में रखे किसान के शव को कुतर गए चूहे-ग्रामीणों और परिवार ने किया हंगामा

फिलहाल सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि जहां एक तरफ कोविड-19 जैसी बीमारी का दंश देश झेल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बाबा रामदेव द्वारा सफेद झूठ बोलते हुए इसकी दवा को डब्ल्यूएचओ द्वारा प्रमाणित किए जाने की बात कहे जाने और विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा उसकी पोल खोले जाने को लेकर क्या बाबा रामदेव के ऊपर कोई कार्यवाही होगी या नहीं यह तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन जिस तरीके से महामारी के समय में संवेदनशील बीमारी से जूझने वाली दवा को लेकर योग गुरु और सरकार के मंत्रियों द्वारा जनता को गुमराह किया गया वह कहीं ना कहीं अपने आप में एक बड़ा सवाल खड़ा करता है।

लखनऊ: प्रतिबंधित मछली थाई मांगुर से भरा ट्रक दुबग्गा मछली मंडी में गया पकड़ा-ट्रक ड्राइवर फरार

shiraj

Recent Posts

लखनऊ: कोल्ड स्टोरेज मे धमाका, अमोनिया का हुआ रिसाव, दो मजदूर की मौत कई घायल

लखनऊ:कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया रिसाव से जोरदार धमाका, दो की मौत-चार की हालत गंभीर लखनऊ:…

लखनऊ: मुख्तार अंसारी के अवैध संपत्ति पर चला योगी का हथोड़ा- तोड़ा गया अवैध निर्माण

लखनऊ: मुख्तार अंसारी के अवैध संपत्ति पर चला योगी का हथोड़ा- तोड़ा गया अवैध निर्माण…

यूपी: जेलर की हत्या करने वाले दो शार्प शूटर को एसटीएफ ने गिराया मार-मुन्ना बजरंगी व मुख्तार अंसारी के थे साथी

यूपी:मुन्ना बजरंगी वा मुख्तार अंसारी के दो शार्प शूटरों को एसटीफ ने गिराया मार-जेलर की…

कौशांबी: महिला को बचाने में जीआरपी सिपाही की मौत, कोविड-19 स्पेशल ट्रेन से महिला घायल

कौशांबी: महिला को बचाने में जीआरपी सिपाही की मौत, कोविड-19 स्पेशल ट्रेन से महिला घायल कौशांबी: जीआरपी…

यूपी: आरक्षण ने बदले समीकरण-25 वर्षों बाद मुलायम परिवार से खाली हुई सैफ़ई ब्लॉक प्रमुख सीट

यूपी: आरक्षण ने बदले समीकरण-25 वर्षों बाद मुलायम परिवार से खाली हुई सैफ़ई ब्लॉक प्रमुख…

लखनऊ:बीजेपी सांसद के बेटे को मारी गोली-निर्दोष को फसाने के लिये खुद रची साजिश-साला गिरफ्तार

लखनऊ-बीजेपी सांसद के बेटे को मारी गई गोली-साला गिरफ्तार-खुद रची थी साजिश लखनऊ:बीजेपी सांसद के…